Shimla News- बच्चों ने स्कूल डायरी में करवाए माता-पिता के हस्ताक्षर, लिखवाया- मैं वोट डालूंगा; दिलाई गई शपथ

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, शिमला। आगामी लोकसभा चुनावों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए शिमला ग्रामीण के लिए गठित स्वीप टीम ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हलोग धामी में स्थित गैंचड़ी, भज्याड़, तून व वैंश मतदान केंद्रों का दौरा किया।

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, शिमला। आगामी लोकसभा चुनावों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए शिमला ग्रामीण के लिए गठित स्वीप टीम ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हलोग धामी में स्थित गैंचड़ी, भज्याड़, तून व वैंश मतदान केंद्रों का दौरा किया।

loksabha election banner

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आयोजित किया शिविर

इन केंद्रों मे पिछले चुनावों में मतदान प्रतिशत बहुत कम रहा था इसलिए मतदाताओं को जागरूक प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाता जागरुकता शिविर आयोजित किया गया। इसमें विद्यालय के अध्यापकों, बच्चों, स्थानीय लोगों व बीएलओ के सहयोग से विभिन्न गतिविधियां आयोजित कर अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

ये भी पढ़ें:Himachal Politics: सुरेश कश्यप के समर्थन में उतरी राजस्थान की डिप्टी सीएम, दीया कुमारी ने सिरमौर को बताया ननिहाल

पीटीए मीटिंग की तरह वोट डालने की जिद करें बच्चे

इस अवसर पर शिमला ग्रामीण की स्वीप कार्यक्रम टीम के सहायक अधिकारी मनोहर ठाकुर व नीरज राज शर्मा ने बताया कि विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को वोट के अधिकार के प्रति जागरूक किया गया व उन्हें उदाहरण देकर एक वोट की कीमत समझाई गई। उन्होंने सभी बच्चों से आग्रह किया कि जिस प्रकार वह अपने माता पिता को पीटीए मीटिंग में जाने के लिए मजबूर करते हैं उसी प्रकार वोट देने के लिए भी जिद करें।

बच्चों को दिलवाई शपथ

इसके बाद सभी बच्चों ने यह शपथ ली कि वो अपने-अपने अभिभावकों को मतदान केंद्र तक ले जाएंगे और शत प्रतिशत मतदान करवाएंगें। इस मौके पर प्रधानाचार्य योगेश शर्मा ने चुनाव आयोग के स्वीप कार्यक्रम की सराहना करते हुए बताया कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जो प्रयास किए जा रहे हैं वो सराहनीय है।

ये भी पढ़ें:Una Fire Accident: लालसिंगी में प्रवासी मजदूरों की 50 झुग्गियां जलकर खाक, आग बुझाने में दमकल विभाग के छूटे पसीने

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

घर में सिर्फ तीन बल्ब, तीन पंखा और एक फ्रीज, फिर भी पहुंचा छप्पर फाड़ बिल; देखते ही सदमे में परिवार

वीरेंद्र रावत, रांची। झारखंड के उपभोक्ताओं के लिए 125 यूनिट तक बिजली बिल मुफ्त कर दी गई है। इसका लाभ गरीब उपभोक्ताओं को मिले इस उद्देश्य से इस योजना का लाभ उपभोक्ताओं को दिया गया है, पर राजधानी से चौंकाने वाली खबर सामने आई है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now